Sugar Addicition : आप चीनी के लिए अपनी लत को सिर्फ 5 दिनों में कैसे रोक सकते हैं? Cheeni Ki Lat Ko Kaise Roke?

 

Sugar Addiction

चीनी एक DRUG है। हाँ, यह प्रकृति में नशे की लत है। जब आपके पास SUGAR होता है, तो आप अपने मस्तिष्क को खुश करते हैं और अपने शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। जी हां, मस्तिष्क हमारे शरीर की सबसे शक्तिशाली और खतरनाक मांसपेशी है। 

Sugar is a white poison

(Source: Google Images) 

ठीक है, मैं आपको एक सच्ची कहानी बताता हूं जो आपके लिए चीजों को सरल बना सकती है। मेरी मामाजी (माँ का भाई) एक भारतीय चाय प्रेमी हुआ करते थे (लगभग 1 चम्मच चीनी / कप)। इसलिए मूल रूप से, वह एक चीनी प्रेमी (व्यसनी) था। (क्योंकि वह बिना चीनी के चाय को पी कहेंगे: पी। उसका वजन लगातार बढ़ रहा था जब तक कि एक दिन उसने फैसला नहीं किया कि वह चाय में चीनी रखना बंद कर देगा। हमारे घर में सभी ने सोचा कि वह इसके द्वारा खड़े नहीं हो पाएंगे। लेकिन उन्होंने (मामाजी) हमें गलत साबित किया। 


 किस तरह??? यह रहा… 

  • दिन 1 - दिन 3 सबसे कठिन थे। वह मुश्किल से बिना चीनी की चाय पीने में कामयाब रहे। 
  • दिन 3 - दिन 7 भी मुश्किल थे। उनकी इच्छा शक्ति उनकी मदद कर रही थी। 
  • दिन 7 - दिन 14 प्रबंधनीय थे (हालांकि आसान नहीं)। 
  • दिन 14 - दिन 20 बस ठीक थे (इसकी आदत थी)। 
  • DAY 21 - इस दिन जब उन्होंने चाय की पहली चुस्की ली, तो वह इस बात से नाराज थे कि उस दिन इसमें चीनी क्यों डाली गई थी।
 हे भगवान!!! वास्तव में चीनी नहीं थी। मूल रूप से, उन्होंने चीनी की लत पर काबू पा लिया था। उस दिन के बाद से वह आसानी से चाय पी लेता है (उसे यह मीठा लगता है :))। और हमें आश्चर्य होता है !!! तो, कहानी का नैतिक यह है कि: बस अपना मन बना लो। शुरुआत में यह मुश्किल होगा लेकिन एक बार जब आप उस अवस्था को पार कर लेंगे तो आप स्वतः चीनी छोड़ देंगे। आपका शरीर आपको बाद में धन्यवाद देगा। अनुलेख मैंने अतिशयोक्ति नहीं की है। मुझ पर विश्वास करो! 

स्टेरॉयड के बिना अपने टेस्टोस्टेरोन को सबसे अच्छा कैसे अनुकूलित / बढ़ा सकता हूं?

Post a Comment

0 Comments